Saturday 18 November 2017

वास्तविक बाइनरी विकल्प संकेत


रियल बाइनरी विकल्प समीक्षा - वीडियो ट्यूटोरियल और द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग टिप्स और ट्रिक्स के साथ व्यक्तिगत ट्रेडिंग ब्लॉग मेरे निजी बाइनरी विकल्प ट्रेडिंग ब्लॉग में आपका स्वागत है। मैं 4 साल से अधिक समय के लिए एक सक्रिय व्यापारी और एक ट्रेडिंग सिस्टम डेवलपर हूं। मैं भी 3 साल से अधिक के लिए द्विआधारी विकल्प व्यापार के क्षेत्र से विभिन्न उत्पादों और सेवाओं की निगरानी, ​​परीक्षण और समीक्षा कर रहा हूं। मैं घोटाले उत्पादों से नफरत करता हूं और मैं उच्च गुणवत्ता वाले व्यापारिक जानकारी प्रदान करने के लिए समर्पित हूं और केवल मेरे वेबसाइट विज़िटर के लिए सर्वोत्तम दलालों और सेवाएं पेश करता हूं। मेरा मानना ​​है कि किसी को भी द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग से फायदा हो सकता है, हालांकि 3 सरल नियमों का पालन करना बेहद महत्वपूर्ण है: 1. केवल एक अत्यंत विश्वसनीय ब्रोकर के साथ व्यापार 2. अपने आप से व्यापार करना सीखें या 3. उच्च गुणवत्ता संकेत सेवा या रोबोट प्राप्त करें आप द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के साथ वास्तविक लाभ बनाने में दिलचस्पी रखते हैं, आप यहां सिर्फ शुरुआत करने की आवश्यकता पा सकते हैं। समाचार जल्द ही आ रहा है: gt वास्तविक व्यापार संकेत - 100 नि: शुल्क परीक्षण कोई जमा नहीं क्रेडिट कार्ड की जरूरत है एक नि: शुल्क परीक्षण के लिए अवसर याद मत अब सदस्यता लें सर्वश्रेष्ठ द्विआधारी विकल्प रणनीतियाँ Algobit सिग्नल रणनीति - समीक्षा और ट्यूटोरियल द्विआधारी विकल्प Algobit सिग्नल और 5 मिनट की समाप्ति के साथ रणनीति जल्दी जानकारी: एल्गोरिथम संकेतों की पुनः पुष्टि के साथ बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग रणनीति शुरुआती (या उन्नत व्यापारियों) के लिए अभी तक एक और सरल रणनीति है। 5 मिनट की ट्रेडिंग रणनीति - समीक्षा और ट्यूटोरियल शुरुआती के लिए सर्वश्रेष्ठ उच्च फ़्रीक्वेंसी ट्रेडिंग द्विआधारी विकल्प रणनीति त्वरित जानकारी: बाइनरी विकल्प 5 मिनट ट्रेडिंग रणनीति द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए सर्वोत्तम और सबसे सरल उच्च-आवृत्ति व्यापार रणनीतियों में से एक है। बेस्ट द्विआधारी विकल्प दलाल 24 विकल्प समीक्षा 2018 (ईयू एप वर्ल्ड): बेस्ट नियमन ब्रोकर शुरुआती के लिए सर्वश्रेष्ठ ब्रोकर सुरक्षित एंड्रॉइड सुरक्षित जानकारी: 24 विकल्प प्रतिष्ठित इतिहास के साथ सर्वश्रेष्ठ अग्रणी बाइनरी विकल्प दलालों में से एक है। वे उपयोगकर्ता के अनुकूल प्लेटफ़ॉर्म, बहुत सारे अंतर्निहित सहायता और उत्कृष्ट बोनस प्रदान करते हैं बोनस नियम और शर्तें लागू होती हैं। आईफ़ोन और एंड्रॉइड उपकरणों के लिए दो मोबाइल ट्रेडिंग ऐप्स उपलब्ध हैं 24 विकल्प शुरुआती व्यापारी और असाधारण मंच सुविधाओं के लिए उत्कृष्ट समर्थन प्रदान करता है। अंतर्निहित परिसंपत्तियों की विस्तृत सूची उपलब्ध है और जीतने वाले ट्रेडों पर उच्च भुगतान की पेशकश की जाती है। 24 विकल्प एक ब्रोकर है जो ग्राहकों की संतुष्टि को सुनिश्चित करता है और इसके अतिरिक्त एक अभिनव व्यापारिक माहौल एक CySec नियमन ब्रोकर है निवेशक अपनी सारी पूंजी खो सकते हैं एनएडीएक्स की समीक्षा (यूएसए): अमेरिकी ट्रेडर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ बाइनरी विकल्प एक्सचेंज मार्केट यूएसए संयुक्त राज्य अमेरिका से सुरक्षित एंड्रॉइड सुरक्षित सुरक्षित जानकारी: एनएडीएक्स बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए केवल यूएस विनियमित विनिमय बाजार है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका से हैं और डर रहे हैं कि एक गैर-नियमन किए गए दलाल आपके भुगतान को अस्वीकार करेगा, तो एनडेक्स के साथ व्यापार करना सबसे अच्छा होगा। एनएडीएक्स सीएफटीसी (कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन) द्वारा विनियमित है और इस तरह से 100 सुरक्षित और सुरक्षित कारोबारी माहौल का प्रतिनिधित्व करता है। सर्वश्रेष्ठ द्विआधारी विकल्प संकेतक स्टोचैस्टिक ओसीलेटर - वीडियो ट्यूटोरियल स्टोकैस्टिक ओसीलेटर के साथ द्विआधारी विकल्प कैसे व्यापार करें त्वरित जानकारी: स्टोचैस्टिक ओसीलेटर एक गति सूचक है जो सापेक्ष उच्च और निम्न मूल्य स्तर को परिभाषित करता है। यह समझना आसान है और अन्य व्यापारिक संकेतकों के साथ मिलकर उपयोगी है। सहायता और प्रतिरोध - वीडियो ट्यूटोरियल समर्थन और प्रतिरोध स्तर और ब्रेकआउट पैटर्न के साथ द्विआधारी विकल्प कैसे व्यापार करें त्वरित जानकारी: समर्थन और प्रतिरोध स्तर विदेशी मुद्रा चार्ट पर क्षैतिज रेखाओं को मैन्युअल रूप से ड्राइंग द्वारा परिभाषित किया गया है। एसआर के स्तर कीमत के लिए समर्थन और प्रतिरोध के रूप में काम करते हैं। यूथट्यूब पर द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग वीडियो रियल बाइनरी ऑप्शंस समीक्षा एक वीडियो ब्लॉग (वीएलओजी) है, जो कि गुणवत्ता वाले द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग वीडियो प्रदान करना है। वीडियो वेबसाइट पर विभिन्न श्रेणियों में प्रस्तुत किए जाते हैं। आप मुख्य मेनू में विभिन्न श्रेणियों पर क्लिक करके द्विआधारी विकल्प प्रशिक्षण वीडियो तक पहुंच सकते हैं जहां प्रत्येक लेख को वर्णनात्मक सामग्री और एक वीडियो के साथ प्रस्तुत किया जाता है। आप मेरे यूट्यूब चैनल पर वीडियो देख सकते हैं। हम पूरी तरह से पारदर्शी बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग सिग्नल सर्विस हैं और हमारा मुख्य लक्ष्य हमारे ग्राहकों को बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग के साथ वास्तविक मुनाफा बनाने में मदद करना है। कई व्यापारिक संकेत सेवाएं हैं जो विशेष रूप से इंटरनेट विपणक द्वारा सेट अप की जाती हैं जो व्यापार के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं। वे जो कहानियां पेश करते हैं वे पूरी तरह बिक्री के उद्देश्यों के लिए बने होते हैं और जिन संकेतों को वे बेचते हैं वे बहुत कम प्रदर्शन करते हैं। हमारी सेवा अलग है मैं कई वर्षों के अनुभव के साथ एक वास्तविक व्यापारी हूं और यह मेरी असली कहानी है डेवलपर के बारे में मेरा नाम बोजान है और मैंने 2018 में शुद्ध मौके से द्विआधारी विकल्प का कारोबार शुरू कर दिया। सबसे पहले मुझे कोई सुराग नहीं था कि यह सब क्या है मैंने 40 रुपये के लिए क्लासिक बड़ा मुनाफ़ा वादा के साथ एक ऑनलाइन ट्रेडिंग सिस्टम खरीदा, केवल यह देखने के लिए कि मैं व्यापार के लिए इस प्रणाली का उपयोग करने के लिए एक द्विआधारी विकल्प दलाल में शामिल होना है। इसलिए मैंने 200 और अधिक निवेश किए, यह देखने के लिए कि यह सब क्या है। मैंने 60 सेकंड ट्रेडों का कारोबार किया और मैंने इसे एक दिन में 500 कर दिया। अगले दिन मैंने इसे सब खो दिया। लेकिन इस बात ने मेरी रूचि को पकड़ लिया। क्या यह वास्तव में लाभ करना आसान है इन चार्ट्स के बारे में सभी क्या हैं मैं जीतने में निरंतरता कैसे प्राप्त कर सकता हूं, एक प्रणाली मैंने पूरे मामले पर शोध करना शुरू किया और विभिन्न यूट्यूब वीडियो में प्रस्तुत गैर-कार्यात्मक या अर्ध-कार्यात्मक रणनीतियों का एक गुच्छा पाया और विभिन्न वेबसाइटों पर लेकिन हर तरह की जानकारी ने मुझे बाजार के बारे में जानने और व्यापार के विभिन्न पहलू को समझने में मदद की। मैं पूरे अगले साल अनुसंधान में, डेमो पर अभ्यास और असली खाते पर व्यापार खर्च किया। मैंने एक ब्रोकर बदल दिया और मुझे अच्छा मिला, जहां मैं अपने वेबिनार से और भी सीखने में सक्षम था। जब मैंने अपना पहला मुनाफा बनाना शुरू किया मुझे पता चला कि मुझे यहां और वहां से निकासी करने की आवश्यकता है। इसलिए मैंने अपने प्रारंभिक नुकसान को कवर करने में कामयाब रहा - लेकिन मेरा व्यापार परिणाम से परिपूर्ण या सुसंगत नहीं था। इसके बावजूद, मैंने अपना पहला ऑनलाइन ब्लॉग शुरू किया जहां मैंने फैसला किया कि मैं अपने खुद के व्यापार के साथ सहायक होने वाली जानकारी को प्रकाशित और साझा करना चाहता हूं। मैंने अपने खुद के अनुभव से जो कुछ सीखा है, उसके बारे में मैंने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। मैं जिस सूचना को प्रकाशित कर रहा था, उसके बारे में मुझे बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, इसने मुझे अपना ब्लॉग चलाने के लिए प्रेरित किया और व्यापार जारी रखने और और भी अधिक सीखने के लिए प्रेरित किया। मेरी अपनी रणनीतियों का विकास करने के बाद मैंने और अधिक ज्ञान अर्जित किया, तब मैंने अपनी खुद की व्यापारिक रणनीति विकसित की। यह बिल्कुल सही नहीं थे - मैंने उचित धन प्रबंधन लागू नहीं किया था और मैं अपने दृष्टिकोण के अनुरूप नहीं था जितना अधिक मैंने कारोबार किया, उतना ही मैं बाजार के बारे में जानता था, और फिर मुख्य समस्या यह रही कि मेरे पास एक ही रणनीति में छड़ी करने के लिए अनुशासन नहीं था मैंने हमेशा एक प्रणाली या किसी अन्य के साथ व्यापार में प्रवेश करने का अवसर देखा था ज्यादातर मैं उच्च आवृत्ति प्रणालियों का कारोबार कर रहा था और मैं वास्तव में कम समय में बड़ा लाभ निकालने में सक्षम था और दूसरी बार मैंने नुकसान किया लेकिन मैं हमेशा छोटे निवेश के साथ शुरू कर रहा था और वापसी से पहले उच्च जोखिम वाले दृष्टिकोण के साथ उन्हें सीमा तक धकेल दिया था, इसलिए मैं सतह से अच्छी तरह तैर रहा था। मेरा अगला लक्ष्य स्थिरता में सुधार करना था। जब मैंने व्यवस्थित दृष्टिकोण का अध्ययन करना शुरू कर दिया और अपने खुद के कस्टम संकेतक और एल्गोरिदम का विकास करना शुरू कर दिया और मेरे व्यापार की निरंतरता में सुधार करने के लिए विभिन्न पैसे प्रबंधन तकनीकों को लागू किया। मैं अपने सभी पिछली रणनीतियों के परिणामों में काफी सुधार करने में सक्षम था, जो पहले से व्यवस्थित दृष्टिकोण की कमी थी। मैं मैन्युअल व्यापार के लिए वापस चला गया और उच्च आवृत्ति रणनीतियों के साथ कुछ अच्छे परिणाम बनाए जो मैं आगे अपग्रेड कर रहा हूं। जब मुझे पता चला कि मेरे पास कुछ बहुत अच्छे सिस्टम हैं, तो मैंने सोचा कि उन्हें बेचने का एक अच्छा विचार हो सकता है। लेकिन मैं जल्दी से एहसास हुआ कि आप वास्तव में एक अच्छा व्यापार प्रणाली के लिए कीमत नहीं डाल सकते। अन्य विपणक के साथ Ive का बुरा अनुभव था मेरी जानकारी चोरी और इसे बेचने, तो मैं कुछ चीजें अपने लिए रखने के लिए सीखा मैं वास्तव में अपने ब्लॉग के अनुयायियों की मदद करना चाहता था, जिनमें से बहुत से मैं अपने दोस्तों को व्यापार में समझता हूं, लेकिन एक समस्या यह थी कि एक ओर से जानकारी कैसे साझा की जाए और दूसरे को साझा या चोरी होने से रोकें। सिग्नल सेवा शुरू करना जैसा कि पहले से ही व्यापार एल्गोरिदम और प्रणालियों के विकास के साथ बहुत अनुभव हुआ था, मैंने फैसला किया कि मेरा अपना द्विआधारी विकल्प संकेत सेवा बनाने का सबसे अच्छा तरीका होगा। इस तरह से मैं रणनीति के स्रोत को रख सकता हूं और मैं केवल सटीक जानकारी साझा कर सकता हूं कि व्यापार के लिए क्या और कब होगा। एकमात्र समस्या यह थी कि मेरी सबसे अच्छी रणनीति मैन्युअल तकनीकी विश्लेषण पर आधारित थी, जहां स्थितियों (संकेतों) की स्थिति में सटीक क्षण में ट्रेडों को दर्ज किया जाना था। और मैं एक और सेवा नहीं करना चाहता था जो सिग्नल की बहुत देर तक सेवा करेगी मेरे पास अन्य सेवाओं की समीक्षा करने के लिए पर्याप्त अनुभव था, इसलिए मुझे पता था कि यह सबसे आम गलतियों में से एक है जो अन्य संकेत प्रदाता हैं। मुझे एक विश्वसनीय और विश्वसनीय संकेतक सेवा बनाने के लिए निश्चित रूप से एक नया कोण और दृष्टिकोण खोजने की ज़रूरत थी रियल बाइनरी विकल्प सिग्नल के फायदे मैं एक ऐसी सेवा बनाना चाहता था जहां परिणाम अच्छे और सुसंगत होंगे, जहां आपको चेतावनी जल्दी मिलती है, इसलिए प्रत्येक व्यापार को समय पर रखा जा सकता है, और जहां सामने बैठने की कोई आवश्यकता नहीं होगी कंप्यूटर का, लेकिन आप किसी भी समय और कहीं भी व्यापार कर सकते हैं कई घंटे, दिन, सप्ताह और महीनों में एल्गोरिदम के विकास में निवेश किया गया और पूरा समाधान जो इस तरह की प्रणाली का समर्थन करेगा। समर्पित कार्य और डेमो परीक्षण के एक वर्ष के बाद मैं पूरी तरह विकसित समाधान के साथ आया। और जब मैं अपने असली खाते पर बहुत लाभदायक परिणाम पुन: उत्पन्न करने में सक्षम था, मैं एक सेवा स्थापित करने के लिए तैयार था उस वक्त मुझे प्रोग्रामरों की एक टीम को इकट्ठा करने के लिए मुझे सेवा से जुड़े बुनियादी ढांचे का निर्माण करने में सहायता करना पड़ा - एसएमएस और ई-मेल डिलीवरी सिस्टम, यूजर प्रबंधन, बिलिंग और समर्थन और अन्य वेबसाइट और तकनीकी मुद्दों, जिन्हें सेट करने की जरूरत होती है और इससे पहले कि हम जनता के लिए खोलने के लिए तैयार हो जाएं। आखिरकार सेट होने के पहले हमने तीन महीने से ज्यादा मेहनत की। अब हम आपको एक पूर्ण कार्यात्मक कम-जोखिम वाले लाभ-लाभकारी द्विआधारी विकल्प व्यापार समाधान प्रदान कर सकते हैं जो कि उन सभी के लिए उपयोग करना आसान है जो बाइनरी विकल्पों से लाभ करना चाहते हैं। रियल बाइनरी विकल्प सिग्नल और एल्गोरिदम के बारे में, द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग संकेतों के लिए बहुत विश्वसनीय एल्गोरिदम विकसित करने के अलावा, हमने एक पूर्ण व्यापार प्रणाली भी विकसित की है। हमने अन्य संकेत प्रदाताओं की गलतियों से बहुत कुछ सीखा है, इसलिए हमने सर्वोत्तम द्विआधारी विकल्प सिग्नल सेवा बनाने के लिए अपने लिए बहुत सी आवश्यकताएं निर्धारित की हैं। हम एक ऐसी सेवा बनाना चाहते थे जहां परिणाम अच्छे और सुसंगत होंगे, जहां आपको चेतावनी जल्दी मिलती है, इसलिए प्रत्येक व्यापार को समय पर रखा जा सकता है, और जहां कंप्यूटर के सामने बैठने की कोई आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आप व्यापार कर सकते हैं किसी भी समय और कहीं भी। कई महीनों को खरोंच से एक पूर्ण समाधान के विकास में निवेश किया गया, जो ऐसी प्रणाली का समर्थन करेगा हम बहुत खुश हैं और गर्व है कि हम आखिरकार प्रस्ताव दे सकते हैं जो हमें लगता है कि यह आज ऑनलाइन बाजार में सर्वश्रेष्ठ द्विआधारी विकल्प सिग्नल सेवा है। हमारे एल्गोरिदम कैसे विकसित हुए थे हमारे एल्गोरिदम तकनीकी विश्लेषण के साथ तीन साल के सक्रिय द्विआधारी विकल्प व्यापार के दौरान हासिल किए गए ज्ञान और अनुभव पर आधारित हैं और कस्टम संकेतकों और व्यापारिक एल्गोरिदम के निर्माण के साथ दो वर्षों के अनुभव के साथ। यह हमारे सर्वश्रेष्ठ एल्गोरिदम को पूर्ण करने के लिए समर्पित कार्य के एक वर्ष से अधिक समय तक ले गया और इस संकेत सेवा को पूरी तरह से विकसित किया। इस प्रक्रिया में हमने सैकड़ों संयोजनों में विभिन्न सेटिंग्स के साथ 40 से अधिक संकेतकों को क्रॉस-चेक कर दिया और उन्हें विभिन्न सांख्यिकीय प्रणालियों और परिदृश्यों पर उजागर किया। हमने सिस्टम को अच्छे परिणामों के साथ फ़िल्टर कर दिया और हम उन एल्गोरिदम को आकार देने के लिए एकत्र की गई जानकारी का इस्तेमाल करते हैं, जो संकेतों से पहले प्रदान किए जा सकते हैं। हम अपने संकेतों को 100 उपयोगकर्ता के अनुकूल और व्यापार-योग्य, स्थिर और लाभदायक बनाना चाहते थे। औसतन 49 ट्रेडिंग अलर्ट प्रति माह और औसतन 28 की पुष्टि की गई, जिसके परिणामस्वरूप व्यापार की पुष्टि हुई, हमने लगातार समाधान या एसएमएस अलर्ट के साथ हमारे ग्राहकों को परेशान न करने का समाधान खोजने में कामयाब रहे और अभी भी उन्हें अल्पकालिक बनाने के लिए पर्याप्त संकेत प्रदान करते हैं और दीर्घकालिक लाभदायक इस बिंदु पर रियल बाइनरी ऑप्शन सिग्नल शायद ही एकमात्र सेवा है जो समय से आगे द्विआधारी विकल्प सिग्नल भेजता है। हमारे एल्गोरिदम काम कैसे करते हैं हमारे व्यापारिक एल्गोरिदम को अल्पकालिक या दीर्घकालिक मार्केट रिवर्सल्स (पुलबैक) की उच्च क्षमता वाले स्तरों को खोजने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम चार मानक संकेतकों और तीन जटिल कस्टम निर्मित संकेतक का उपयोग करते हैं जो विभिन्न बाजार नियमों से अंतर-जुड़े होते हैं और परिभाषित होते हैं। जब सभी पूर्व-क्रमादेशित शर्तों को पूरा किया जाता है, जिसका अर्थ है कि निकट भविष्य में उत्क्रमण के गठन की एक उच्च क्षमता है, एल्गोरिथ्म सभी सब्सक्राइब किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए व्यापार अलर्ट भेजता है। व्यापार से पहले 15 मिनट पहले सिग्नल भेजे जाते हैं और एसएमएस और ईमेल द्वारा भेजे जाते हैं। एल्गोरिदम विशेष रूप से पूर्व व्यापार अलर्ट उत्पन्न करने के लिए तैयार किए गए थे, क्योंकि व्यापारियों को समय पर अलर्ट प्राप्त करना बेहद महत्वपूर्ण है। इस तरह से आपके ब्रोकर में लॉग-इन करने और व्यापार को रखने के लिए आपके पास हमेशा 15 मिनट होते हैं। यह विशेष रूप से सुविधाजनक है यदि आप दलालों के साथ व्यापार कर रहे हैं जो मोबाइल ट्रेडिंग एप्लिकेशन पेश करते हैं। वास्तविक ट्रेडिंग एल्गोरिथ्म का स्क्रीनशॉट जो हम अपने संकेतों के लिए उपयोग करते हैं। द्विआधारी विकल्प सिग्नल द्विआधारी विकल्प सिग्नल के बारे में बुनियादी जानकारी त्वरित जानकारी: बाइनरी विकल्प सिग्नल ट्रेडिंग संकेत हैं जो द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए विशिष्ट जानकारी प्रदान करते हैं। शुरुआती जो तकनीकी विश्लेषण या आर्थिक पूर्वानुमान को जटिल समझते हैं, लेकिन अभी भी लाभ बनाना चाहते हैं, अक्सर बाइनरी ट्रेडिंग संकेतों के साथ व्यापार करते हैं। यह सबसे आसान प्रकार का व्यापार है जहां कोई अनुभव या अतिरिक्त शिक्षा की आवश्यकता नहीं है। बाइनरी विकल्प सिग्नल क्या हैं सिग्नल आधारित व्यापार का उपयोग करने के तरीके और विभिन्न सिग्नल प्रदाता विभिन्न प्रकार के संकेतों की पेशकश करते हैं। आप एसएमएस या ई-मेल द्वारा ट्रेडिंग सिग्नल प्राप्त कर सकते हैं और सटीक निर्देशों के आधार पर ट्रेडों में प्रवेश कर सकते हैं कि किस स्तर पर और किस अवधि के लिए व्यापार की समाप्ति अवधि सेट की जाएगी। कुछ संकेत एल्गोरिथम गणना पर आधारित होते हैं, अन्य अनुभवी व्यापारियों द्वारा प्रदान किए जाते हैं। आप पेशेवर व्यापारियों के लाइव व्यापार का पालन कर सकते हैं और अपने स्वयं के खाते पर अपने व्यापार की नकल कर सकते हैं। प्रत्येक संकेत सेवा की अपनी प्रणाली और लाभप्रदता आंकड़े हैं। चुनने के लिए कई प्रदाता हैं, इसलिए आप आसानी से एक सिग्नल आधारित प्रणाली पा सकते हैं जो आपकी अपनी आवश्यकताओं और लाभ लक्ष्यों के अनुरूप है। यदि आप सिग्नल सेवा निर्देशों का पालन करते हैं, तो आपको लाभ के लिए व्यापार करने के बारे में कुछ भी जानने की ज़रूरत नहीं है। बाइनरी विकल्प सिग्नल के प्रकार कई प्रकार के द्विआधारी विकल्प सिग्नल हैं, जिन्हें निम्न समूहों में वर्गीकृत किया जा सकता है: 1. क्लासिक बाइनरी विकल्प सिग्नल क्लासिक बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग सिग्नल व्यापार के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करते हैं, व्यापार को कब लगाया जाता है और किस दिशा में और व्यापारित विकल्प का सटीक समाप्ति समय। ये सेवाएं निम्न जानकारी प्रदान करती हैं: - व्यापारित संपत्ति (उदाहरण के लिए EURUSD) - व्यापार प्रविष्टि समय (उदाहरण के लिए 15:45) - व्यापार प्रविष्टि मूल्य (उदाहरण 1.27300) - व्यापार दिशा (UPDOWN, CALLPUT, HIGHLOW) - व्यापार की समाप्ति समय (उदाहरण के लिए 16:30) इस सबसे क्लासिक प्रकार के बाइनरी विकल्प संकेतों के कई प्रदाता हैं और प्रत्येक सेवा थोड़ी अलग हो सकती है। आम तौर पर इन प्रकार के संकेत ई-मेल या एसएमएस द्वारा उपयोगकर्ता को भेजे जाते हैं, लेकिन सदस्यों के क्षेत्र अनुभाग में प्रदाता वेबसाइट पर भी प्रदान किया जा सकता है। सेवाओं के बीच अंतर निम्न हैं: - औसत WINLOSS अनुपात (उदाहरण के लिए 6832 या 68, आदि) - मासिक संकेतों की औसत संख्या (उदाहरण के लिए 100 या 300, आदि) - सिग्नल भेजने का समय (दिनभर यादृच्छिक, सटीक समय पर, विशिष्ट समय या व्यापारिक सत्रों पर, आदि) - समाप्ति समय (हर सिग्नल के लिए अलग, हमेशा एक ही, दिन का अंत, आदि) - सिग्नल डिलीवरी (ई-मेल, एसएमएस, वेबसाइट) इस प्रकार की एक सिग्नल सेवा एक व्यापारी को यह विचार करना चाहिए कि किस तरह की सेवा, प्रदर्शन के अनुमान और प्रकार की जानकारी वे प्रदान करते हैं, उनकी व्यापारिक आवश्यकताएं और व्यापारिक शैली। सभी संकेत प्रदाताओं सभी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म (दलालों) के साथ संगत नहीं हैं। अन्य सिग्नल सर्विसेज एसएमएस या ई-मेल के माध्यम से यादृच्छिक समय पर प्रति दिन कई बार और यादृच्छिक समाप्ति समय के साथ सिग्नल भेजेगा। यदि कोई व्यापारी इस प्रकार की सिग्नल सेवा का उपयोग कर रहा है तो उसे ब्रोकर के साथ व्यापार पर विचार करना चाहिए जो मोबाइल ट्रेडिंग की पेशकश करता है, इसलिए वह मोबाइल ऐप के माध्यम से एसएमएस प्राप्त करते समय किसी भी समय ट्रेडों को स्थापित कर सकता है। ऐसी सेवा का उदाहरण रियल बाइनरी विकल्प सिग्नल है केवल सिग्नल सर्विस प्रदर्शन ही नहीं, बल्कि ब्रोकर के साथ सिग्नल की संगतता सिग्नल प्रदाता चुनने पर विचार करने के लिए मुख्य कारकों में से एक होना चाहिए। 2. एल्गोरिथम संकेत और इलेक्ट्रॉनिक सलाहकार इलेक्ट्रॉनिक सलाहकार (ईए) और एल्गोरिथम संकेत सिग्नल सेवाएं प्रदान करते हैं जो संकेतकों की गणना करने और उन्हें वास्तविक समय में उत्पन्न करने के लिए विभिन्न व्यापारिक संकेतकों का उपयोग करते हैं। इस तरह के संकेत आमतौर पर प्रदाताओं की वेबसाइटों पर सीधे दिए जाते हैं और आम तौर पर निम्न जानकारी प्रदान करते हैं: - व्यापारित संपत्ति (उदाहरण के लिए GBPJPY) - सिग्नल की ताकत या संभावना स्तर (उदाहरण के लिए 80) - व्यापार दिशा (UPDOWN, CALLPUT, HIGHLOW) - सुझाई गई समाप्ति समय (उदाहरण के लिए 60sec5minshort शब्द, 15min1hlong शब्द) इस प्रकार की सिग्नल सेवा का चयन करते समय एक व्यापारी को यह समझना चाहिए कि संकेत कैसे उत्पन्न होते हैं और किस तरह के बाजार में वे सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं इन प्रकार की सेवाओं में आम तौर पर कई संकेत दिए जाते हैं जो लगातार उत्पन्न होते हैं, इसलिए अतिरिक्त फ़िल्टरिंग हमेशा सलाह दी जाती है। संकेतों के अतिरिक्त फ़िल्टरिंग के कुछ विकल्प हैं, लेकिन आमतौर पर वे तकनीकी विश्लेषण चार्ट या डेटा पर आधारित होते हैं। ऐसी सेवाओं के उदाहरण ऑटो बाइनरी सिग्नल हैं जो कीमतों के ब्रेकआउट और प्रवृत्ति पूर्वानुमान और अल्गोबिट सिग्नल के आधार पर सिग्नल उत्पन्न करते हैं जो ओवरबेट या ओवरोलॉल्ड मार्केट परिस्थितियों में बाजार में उलट होने के संकेत उत्पन्न करते हैं। आम तौर पर इन प्रकार के संकेतों को अल्पावधि ट्रेडों और लंबी अवधि के लिए प्रदान किया जाता है, इसलिए वे किसी ब्रोकर के साथ संगत हैं। कई ब्रोकर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के साथ एल्गोरिथम संकेतों या प्रवृत्ति भविष्यवाणियों के विभिन्न संस्करण भी प्रदान करते हैं, जो व्यापार करते समय भी उपयोगी हो सकते हैं। हालांकि ब्रोकर द्वारा दी गई भविष्यवाणियों पर आधारित केवल व्यापार करने की सलाह नहीं दी जाती है। फिर से जोर देने के लिए, प्रत्येक प्रकार के एल्गोरिथम संकेत विभिन्न संकेतकों पर आधारित होते हैं, इसलिए व्यापारी को हमेशा विभिन्न प्रकार के बाजार स्थितियों में सिग्नल प्रदर्शन का परीक्षण करना चाहिए ताकि वह सेवा से बेहतर प्रदर्शन प्राप्त कर सके। संकेतों के अतिरिक्त फ़िल्टरिंग और व्यापार की पुष्टि हमेशा सलाह दी जाती है। इन प्रकार के बाइनरी विकल्प संकेतों के बारे में अधिक जानने के लिए और सिग्नल फ़िल्टरिंग विकल्पों में से कुछ अल्गोबिट सिग्नल स्ट्रैटेजी या ऑटो बाइनरी सिग्नल स्ट्रेंजी देखें। 3. लाइव ट्रेडिंग कमरे और सोशल सिग्नल लाइव व्यापार कमरे और वास्तविक व्यापारी सिग्नल या सामाजिक सिग्नल उपयोगकर्ताओं को व्यावसायिक व्यापारियों को देखने और उनका पालन करने की अनुमति देते हैं और उनके व्यापारिक व्यापार खाते को उनके निजी व्यापार खाते में कॉपी करते हैं। इस प्रकार की सिग्नल सेवाएं विशेषकर शुरुआती लोगों के लिए उपयोगी हो सकती हैं, चूंकि उपयोगकर्ता अनुभवी व्यापारी को तकनीकी विश्लेषण करने और अपनी तकनीकी विश्लेषण ट्रेडिंग रणनीति के आधार पर व्यापार करने में सक्षम हैं। सटीक ट्रेडों को लाइव ट्रेडिंग खाते या डेमो पर कॉपी किया जा सकता है और समय के साथ शुरुआती व्यापारी सेवा प्रदाता द्वारा उपयोग किए जाने वाले कम से कम विशिष्ट तकनीकी विश्लेषण प्रणाली को सीख सकेंगे। असली व्यापारियों के अनुसरण करने का दूसरा विकल्प है कुछ सेवाओं द्वारा प्रस्तुत सामाजिक संकेतों का उपयोग। ये सेवाएं व्यापारियों और अनुभवी व्यापारियों के बीच सिग्नल साझा करके काम करती हैं, वे अपने संकेतों को उन व्यापारियों को बेच सकते हैं जो उनका पालन करना चाहते हैं। आम तौर पर प्रदर्शन पर नजर रखी जाती है और यदि आप इस तरह की सेवा के लिए साइन अप करते हैं तो आप यह देख पाएंगे कि कैसे पिछले व्यापारियों ने पिछले दिनों में किए संकेतों का प्रदर्शन किया था। लोकप्रिय लाइव ट्रेडिंग रूम का एक उदाहरण भी है जिसे द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग सिग्नल लाइव कहा जाता है और तेजी से विकसित होने वाली सामाजिक संकेत सेवा का दूसरा उदाहरण है Trade4me सिग्नल सेवा। सभी तीन सेवाएं व्यापार के लिए संपत्ति, व्यापार की दिशा और समाप्ति समय पर सही निर्देशों के साथ एक व्यापारी प्रदान करेगी। 4. एल्गोरिथम बाइनरी ऑप्शंस ट्रेडिंग बॉट्स और ऑटोक्रेडर्स ट्रेडिंग बॉट या बाइनरी ऑप्शन्स रोबोट समान जानकारी एल्गोरिथम संकेतों के रूप में प्रदान करते हैं। लेकिन उपयोगकर्ता द्वारा पूर्वनिर्धारित सेटिंग्स पर आधारित ट्रेडों को स्वचालित रूप से दर्ज कर सकते हैं। ट्रेडिंग बोट, एल्गोरिथम संकेतों का एक संस्करण है, जो नियमित संकेतकों और अन्य धन प्रबंधन रणनीतियों जैसे कि नियमित, मार्टिंगेल, फिबोनासी आदि को उत्पन्न करने वाले कुछ सूचक पैरामीटर को समायोजित करने की अतिरिक्त संभावना के साथ हैं। ट्रेडिंग बोट तब उपयोगी हो सकते हैं जब वे ठीक से स्थापित हो जाएं, और उनके एल्गोरिदम पर, उन्हें विशिष्ट बाजार की स्थितियों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। कुछ बॉट्स ट्रेंडिंग मार्केट में बेहतर प्रदर्शन करते हैं और दूसरों को बाजारों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। कुछ बॉट्स केवल बहुत ही विशिष्ट परिस्थितियों जैसे बड़े मूल्यों के कूद या बूंदों को देखेंगे और इन परिस्थितियों में केवल ट्रेडों में प्रवेश करेंगे। फिर से, अलग-अलग उत्पाद अलग-अलग संभावनाएं और लचीलेपन की पेशकश करते हैं, और इसे अलग-अलग बाज़ार स्थितियों और विभिन्न सेटिंग्स के साथ द्विआधारी विकल्प बॉट्स का विश्लेषण करने की सलाह दी जाती है, ताकि वांछित लाभ की वांछित डिग्री तक पहुंच सकें और व्यापारिक जोखिम को कम किया जा सके। द्विआधारी विकल्प रोबोट एक वैकल्पिक व्यापारिक संभावना हो सकते हैं, विशेषकर उन व्यापारियों के लिए सुविधाजनक जिनके पास खुद के लिए समय नहीं है। लेकिन वास्तव में ट्रेडों को स्वचालित रूप से रखने की उनकी प्रकृति के कारण, पैरामीटर सेटिंग्स और निवेश की ऊंचाई के साथ विशेष सावधानी की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, प्रत्येक बॉट को कुछ समय के लिए मॉनिटर किया जाना चाहिए, क्योंकि व्यापारियों को ट्रेडों को पूरी तरह से हाथ से बंद करने से पहले अपने प्रदर्शन को सुधारने और पुष्टि करने में सक्षम होना चाहिए। वर्तमान में सबसे लोकप्रिय व्यापारिक रोबोट बाइनरी विकल्प रोबोट है बाइनरी विकल्प सिग्नल - संबंधित आलेख इस वेबसाइट पर अनुशंसित सबसे उपयोगी सिग्नल, जहां व्यापारियों का सबसे अधिक नियंत्रण है, एल्गोरिदमिक सिग्नल होंगे। ऐसी सेवाओं का उपयोग करने के दो संभावित रणनीतियों के बारे में अधिक जानने के लिए अल्गोबिट सिग्नल स्ट्रैटेजी या ऑटो बाइनरी सिग्नल स्ट्रेंटा देखें। बाजार में कई द्विआधारी विकल्प सिग्नल प्रदाता हैं और उनमें से अधिकांश विज्ञापन वास्तविक परिणाम में परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं। हालांकि कुछ अनुशंसित विकल्प हैं, यदि आप समझते हैं कि उन्हें ठीक से कैसे उपयोग करें खराब सिग्नल सेवाओं से बचने के लिए और खराब सेवाओं की सूची को देखने के लिए द्विआधारी विकल्प सिग्नल स्कैम्स के बारे में लेख पढ़ा। मेरे सिग्नल सॉफ्टवेयर के बारे में नवीनतम संकेतों की जांच करें जिन्हें आपने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों पर नहीं छोड़ा है जब एक नया सिग्नल उपलब्ध होता है, तो आप घंटी की आवाज सुनेंगे और तालिका में एक नया सिग्नल दिखाई देगा। जैसे ही यह प्रकट होता है, यह सुनिश्चित करें कि लक्ष्य दर अभी भी आपके दलाल (या बंद) पर उपलब्ध है, समाप्ति समय का चयन करें और व्यापार को जल्द से जल्द निष्पादित करें, जब तक कि रिवर्सल गति से पहले हो। एक बार व्यापार खोलने के बाद, आप वापस बैठकर व्यापार में कार्रवाई देख सकते हैं एक बार व्यापार पूर्ण हो जाने पर परिणाम तालिका में दिखाई देगा। संकेतों को कैसे वितरित किया जाएगा सिग्नल सदस्यों के क्षेत्र में तालिका प्रणाली को पढ़ने में आसान है, जो होमपेज संस्करण के समान है लेकिन भयानक फिल्टर सुविधाओं के बिना और निश्चित रूप से लाइव सिग्नल मैं नए संकेतों पर कैसे चेतावनी दूंगा नए संकेतों को तालिका में गतिशील रूप से वितरित किया जाएगा और पृष्ठ को ताज़ा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। एक नया संकेत उपलब्ध होने पर आपको एक घंटी ध्वनि (एमपी 3 या वावव का पूर्वावलोकन करें) दिखाई देगा, यह पहले 8220Prepare8221 सिग्नल के रूप में तालिका में दिखाई देगी, ताकि आपको तैयार होने का मौका मिलेगा और यह तालिका 8220NEW SIGNAL8221 के रूप में दिखाई देगा, जब संकेत जारी कर दिया गया है। दिन का समय क्या होगा सिग्नल उपलब्ध होंगे सिग्नल को तैयार करने के लिए कोई विशिष्ट समय सीमा नहीं है, हालांकि सोमवार से शुक्रवार तक प्रणाली 24 घंटे चलती रहती है। हालांकि आप पाएंगे कि वर्तमान परिसंपत्तियों के लिए अधिक संकेत दिए जाएंगे जो वर्तमान में किसी विशेष बाजार में व्यापार कर रहे हैं। क्या मैं व्यापारिक समाचारों के दौरान सिग्नल का कारोबार कर सकता हूं आप जब भी उपलब्ध होते हैं, तब भी सिग्नल व्यापार कर सकते हैं। हम आर्थिक विज्ञप्ति के लिए खाते हैं और इन समय के दौरान संकेत रोक दिए गए हैं। क्या अंतर्निहित परिसंपत्तियों के लिए उत्पन्न संकेत हैं, वर्तमान में उत्पन्न निम्न संकेतों के लिए निम्नलिखित अंतर्निहित संपत्तियां हैं: EURUSD, GBPUSD, USDJPY, AUDUSD, USDCAD, NZDUSD, USDCHF, EURGBP, EURJPY, EURAUD, EURAUD, EURCAD, GBPJPY, GBPAUD, GBPCAD, GBPCHF , AUDJPY, CADJPY, CHFJPY, AUDCAD, AUDCHF, AUDCHF सीएडीसीएफ़, एनजेडडीसीएफ़एफ़, ऑयल, गोल्ड (स्पॉट), सिल्वर (स्पॉट), प्लेटिनम, कॉपर, डॉव जोन्स 30 इंडस्ट्रीज़ (फ्यूचर), एसएम्पैंपपी 500 (फ्यूचर), एनएडीएसएसी कॉमोजिट इंडेक्स, डीएएक्स (फ्यूचर्स), एफटीएसई 100 इंडेक्स (फ्यूचर) आईबीएक्स (फ्यूचर), सीएसी (फ्यूचर) और नोकिका 225 (फ्यूचर) जो ब्रोकर आपको सुझाए गए हैं बिल्कुल बिल्कुल दलाल की ज़रूरत नहीं है और आप जो भी चाहें उसके साथ व्यापार करने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है कि आप एक वैध दलाल के साथ व्यापार कर रहे हैं। इंटरनेट के चारों ओर घूमते सभी घोटाले कहानियों के साथ मैं अत्यधिक 24 ऑप्शन की सिफारिश करता हूं क्योंकि वे पूरी तरह से नियंत्रित होते हैं और बहुत बड़े दलाल होते हैं जो पूरी तरह से सत्यापित ग्राहकों के लिए निकासी की अनुमति देते हैं। कृपया ध्यान दें कि ये सिग्नल ब्रोकरों के साथ काम नहीं करेंगे, जो केवल 8220 ऑप्शन ऑन डिमांड 8221 की ट्रेडिंग जैसे स्टॉकपैयर की सिफारिश की समाप्ति के समय उपलब्ध नहीं होंगे। अगर आपको आगे सहायता की आवश्यकता है तो कृपया लाइव चैट से संपर्क करें। क्या मुझे सिग्नल को चलाने के लिए किसी सॉफ़्टवेयर की ज़रूरत है, बिल्कुल नहीं। आपको सिग्नल प्राप्त करने की आवश्यकता है एक आधुनिक और अप टू डेट इंटरनेट ब्राउज़र (क्रोम की सिफारिश की गई है) .. कितना जॉन एंथनी सिग्नल है जॉन एन्थनी साइगल्स ऐप आज उद्योग समीक्षा डाउनलोड करें

No comments:

Post a Comment